Home » घर खरीदारों के लिए खुशखबरी, Navi ऐप से मिल रहा 5 करोड़ तक का होम लोन

घर खरीदारों के लिए खुशखबरी, Navi ऐप से मिल रहा 5 करोड़ तक का होम लोन

Navi-app-laon

हर आदमी का सपना होता है कि उसके पास अपना घर हो. अगर आप भी घर खरीदने के लिए होम लोन (Home Loan) लेने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका है. दरअसल, आरबीआई द्वारा रजिस्टर्ड एनबीएफसी कंपनी navi ऐप (Navi Finserv) होम लोन को ऐप के जरिए इंस्टैंट अप्रूवल ऑफर कर रही है.

Navi-loan-apps

घर खरीदारों के लिए खुशखबरी, Navi ऐप से मिल रहा 5 करोड़ तक का होम लोन

कंपनी ऐप के जरिए 20 लाख रुपये से लेकर 5 करोड़ रुपये तक का होम लोन दे रही. इसे चुकाने के लिए 25 साल तक का समय दिया जाएगा. कंपनी फिलहाल दिल्ली, गुरुग्राम, बेंगलुरू, चेन्नई, मैसूर, हुबली, दावणगेरे, गुलबर्ग और हैदराबाद जैसे शहरों में लोन दे रही है. कंपनी जल्द ही मुंबई और पुणे में भी होम लोन सर्विस देगी.

Mobile Se Paise Kaise Kamaye | घर बैठे 5000 रूपए रोज कमाए मोबाइल से

TBLR से लिंक है नावी की ब्याज दरें

कंपनी ने होम लोन की ब्याज दरों को एक एक्सटर्नल बेंचमार्क यानी ट्रेजरी बिल बेंचमार्क लिंक्ड लेंडिंग रेट (TBLR) से जोड़ा है. ग्राहकों के पास 3 साल के लिए वेरिएबल रेट के स्थान पर एक फिक्स्ड रेट चुनने का विकल्प भी है.

बैंक दे रहे हैं 20 लाख स्पेशल पर्सनल लोन, सामान्य कर्ज के मुकाबले कम ब्याज दर gov personal loan scheme

Qries
Qries

फ्लिपकार्ट के फाउंडर सचिन बंसल ने बनाई थी कंपनी

बता दें कि अपने पहले वेंचर फ्लिपकार्ट को छोड़ने के बाद सचिन बंसल ने दिसंबर 2018 में अपने कॉलेज दोस्त अंकित अग्रवाल के साथ मिलकर फाइनेंशियल सर्विस कंपनी नावी टेक्नोलॉजीज (Navi Technologies) की स्थापना की. नावी लेंडिंग, जनरल इंश्योरेंस, म्यूचुएल फंड, माइक्रो फाइनेंसिंग के काम में हैं.

प्रधानमंत्री दें रहे है लाखों रुपए कमाने का मौका

अच्छा रीपेमेंट रिकॉर्ड जरूरी

नवी केवल उन लोगों को 6.46 फीसदी की ब्याज दर पर होम लोन देगी, जिनका कैश फ्लो स्टेबल है, क्रेडिट स्कोर और लोन रीपेमेंट ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा है. नावी के जरिए होम लोन के लिए ग्राहकों को प्रोसेसिंग फीस, एडमिनिस्ट्रेटिव फीस, सेंट्रल रजिस्ट्री फाइलिंग चार्ज, सर्च रिपोर्ट चार्ज आदि नहीं देनी होगी.

6.46 फीसदी से शुरू होती हैं होम लोन की ब्याज दरें

सचिन बंसल की कंपनी नावी का कहना है कि ऐप के माध्यम से ही सारा काम हो जाएगा. कंपनी का दावा है कि होम लोन के अप्रूवल में परंपरागत बैंकिंग प्रोसेस की तुलना में बहुत कम समय लगेगा. नवी फिनसर्व के होम लोन की ब्याज दरें 6.46 फीसदी से शुरू होती हैं.