Royal Enfield Himalayan 450 के किसी भी बाइक में नहीं मिलेगा ऐसा साइलेंसर! - trends news

Royal Enfield Himalayan 450 के किसी भी बाइक में नहीं मिलेगा ऐसा साइलेंसर!

Royal Enfield की New Himalayan 450 में कई ऐसे फीचर्स शामिल कर रही है जो कि कंपनी के अन्य किसी भी बाइक्स में अब तक देखने को नहीं मिले हैं। माना जा रहा है कि ये मौजूदा हिमालयन को रिप्लेस कर सकती है।

Royal Enfield Himalayan 450 के किसी भी बाइक में नहीं मिलेगा ऐसा साइलेंसर!

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield जल्द ही अपने मशहूर एडवेंचर बाइक Himalayan 450 के नए मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। रॉयल एनफील्ड नई Himalayan 450 विकसित कर रही है, जिसे भारतीय बाजार के साथ ही ग्लोबल मार्केट में भी पेश किया जाएगा। इस मोटरसाइकिल को हाल ही में फिर से परीक्षण करते हुए देखा गया है। हालांकि अधिकांश डिज़ाइन अभी भी पूरी तरह से दिखाई नहीं दे रहा है। लेकिन जो हम देख सकते हैं, उसमें बिल्कुल नया डिजाइन मिलने वाला है।

1.20 लाख में Maruti Alto और 1.40 लाख में Maruti WagonR खरीदने का मौका

आने वाली नई Himalayan 450 के नए विकसित इंजन के साथ आने की उम्मीद है, जो लगभग 450cc की क्षमता का होगा। पावर और टॉर्क आउटपुट अभी तक सामने नहीं आए हैं, लेकिन यह लगभग 40 bhp और 45 Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है। ये इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा, वहीं मौजूदा हिमालयन 411 में कंपनी 5-स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है। इस बाइक में राइड-बाय जैसे इलेक्ट्रॉनिक पैकेजों के साथ वायर, राइडिंग मोड, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन के लिए ट्रिपर डिस्प्ले जसै फीचर्स मिल सकते हैं।यह भी पढें: Hyundai Creta के मालिक ने किया कंपनी पर केस, 5 साल बाद मिले 3 लाख रुपयेइस बाइक को ट्यूबलर फ्रेम पर तैयार किया गया है, इसमें फ्रंट बीक भी दिया गया है जो कि इसके एडवेंचर टूअरर लुक को और भी बेहतर बनाता है। हिमालयन 450 में स्पिलट सीट दी गई है जो कि साइज काफी बेहतर और बड़ी है, उम्मीद है कि ये आरामदेह सफर प्रदान करने में मदद करेगी। इसके फ़ुटपेग एक हार्डकोर ऑफ-रोडर के लिए थोड़े बहुत पीछे वाले लगते हैं।

सबसे अलग साइलेंसर:

इस बाइक में सबसे बड़ा बदलाव इसके साइलेंस के तौर पर मिलेगा, जो किसी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल पर नहीं देखी गई है। डिजाइन कुछ हद तक केटीएम ड्यूक और एडवेंचर मोटरसाइकिलों के समान है। यहां तक कि इंजन ब्लॉक का डिज़ाइन भी काफी अलग है, जो हमने अन्य रॉयल एनफील्ड बाइक्स में नहीं देखा गया है। इसमें आगे की तरफ 21 इंच के पहिए और पीछे की तरफ 17 इंच के व्हील्स दिए जा सकते हैं। इसमें थोड़ा बड़ा फ्यूल टैंक भी शामिल किया जा सकता है।

Qries Qries

Smartwatch at low price: 400 रूपए की कम कीमत में खरीदे स्मार्टवॉच

सस्पेंशन सेटअप की बात करें तो इसके फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स और रियर को मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। यूएसडी फोर्क्स संभवतः बाइक को हैंडलिंग के मामले में ज्यादा फुर्तीला बना देंगे, क्योंकि सामने की तरफ एक सख्त चेसिस माउंट होगा। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिल माना जा रहा है कि ये मौजूदा हिमालयन को रिप्लेस कर सकती है।