Tata की नई SUV Blackbird पेश करने की तैयारी, hyundai Creta को देगी टक्कर - trends news

Tata की नई SUV Blackbird पेश करने की तैयारी, hyundai Creta को देगी टक्कर

Tata Blackbird price India,
Tata Blackbird launch in India,
Tata Blackbird release Date,
Tata Blackbird Black colour,
Tata Blackbird interior,
Tata Blackbird Mileage,
Tata Blackbird cardekho,
Tata Blackbird launch date 2022,
Tata Blackbird diesel price,

Tata की नई SUV पेश करने की तैयारी, hyundai Creta को देगी टक्कर

2022 Mahindra Scorpio Launch Timeline & New Details Emerge

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक Tata Motors जल्द ही देश में एक नई मिड-साइज़ एसयूवी कार ब्लैकबर्ड (Blackbird) पेश करने की तैयारी में है। हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसके अनुसार कंपनी इस कार पर काम भी शुरू कर चुकी है। टाटा की यह नई मिड-साइज़ एसयूवी ब्लैकबर्ड कंपनी के लाइनअप में नेक्सॉन और हैरियर के बीच में पोज़िशन की जाएगी। कंपनी इस नई मिड-साइज़ एसयूवी के ज़रिए हुंडई (Hyundai) की लोकप्रिय मिड-साइज़ एसयूवी कार Creta को टक्कर देगी।

Smartwatch at low price: 400 रूपए की कम कीमत में खरीदे स्मार्टवॉच

Tata blackbird का इंजन

Qries Qries

एक रिपोर्ट के अनुसार टाटा की इस नई मिड-साइज़ एसयूवी ब्लैकबर्ड में नया 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। साथ ही कंपनी 1.5 लीटर डीज़ल इंजन का भी ऑप्शन पेश कर सकती है।

New Ford Endeavour Lunch date 2022

टाटा मोटर्स ने अब तक ब्लैकबर्ड की ऑफिशियल लॉन्चिंग की जानकारी का खुलासा नहीं किया है। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार टाटा मोटर्स अपनी नई मिड-साइज़ एसयूवी ब्लैकबर्ड को 2023 तक भारतीय मार्केट में लॉन्च कर सकती है, जिसपर काम शुरू हो चुका है। क्रेटा के साथ ही ब्लैकबर्ड मार्केट में Kia Seltos, MG Astor, Volkswagon Taigun और Skoda Kushaq को भी टक्कर देगी।

Tata Nexon के प्लेटफॉर्म पर होगी आधारित

एक रिपोर्ट के अनुसार टाटा ब्लैकबर्ड कंपनी की दूसरी मिड-साइज़ एसयूवी कार नेक्सॉन के X1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। साथ ही ब्लैकबर्ड की बॉडी स्टाइल भी नेक्सॉन से मिलती-जुलती होगी। रिपोर्ट के अनुसार ब्लैकबर्ड में बढ़े हुए व्हीलबेस का इस्तेमाल किया जाएगा।

मिल सकता है ज़्यादा स्पेस इस गाड़ी में

एक रिपोर्ट के अनुसार टाटा ब्लैकबर्ड में ज़्यादा स्पेस मिलेगा। साथ ही नेक्सॉन की तुलना में ब्लैकबर्ड में पीछे की सीट्स में ज़्यादा लेगरूम और बूट-स्पेस भी मिलेगा।